आपके ब्रांड के ऑनलाइन प्रतिष्ठा में सुधार और सुरक्षा के लिए 5 तरीके

एक ब्रांड की ऑनलाइन प्रतिष्ठा व्यवसाय या कैरियर को बना या तोड़ सकती है। यह भी तर्क दिया गया है कि आधुनिक दुनिया में एकमात्र व्यापारिक प्रतिष्ठा जो मायने रखती है ऑनलाइन ब्रांड प्रतिष्ठा।

इंटरनेट पहली जगह है जो लोग किसी कंपनी या कार्यकारी की जांच करने के लिए मुड़ते हैं। और जब एक ग्राहक की शिकायत ऑनलाइन भी हो जाती है, तो यह केवल कंपनी और ग्राहक के बीच की बात नहीं है – यह अब सभी के लिए सार्वजनिक डोमेन में देखने के लिए है।

मौका के लिए अपनी ऑनलाइन प्रतिष्ठा को छोड़कर बस एक विकल्प नहीं है। यह एक मूल्यवान संपत्ति है और जिसे संरक्षित किया जाना चाहिए। यहां कुछ टिप्स दिए गए हैं जिनकी मदद से आप ऐसा कर सकते हैं:

1. मॉनिटर क्या आपके ब्रांड के बारे में कहा जा रहा है

यह स्पष्ट प्रतीत हो सकता है, लेकिन यह किसी भी कम महत्वपूर्ण नहीं है। और कहा जा रहा है कि सब कुछ पर नज़र रखने के लिए ऑनलाइन एक असंभव कार्य की तरह लग सकता है, Naymz और BrandsEye जैसे उपकरण हैं, जो सोशल मीडिया सहित कई प्लेटफार्मों में एक ब्रांड के उल्लेख की तलाश करेंगे।

2. सोशल मीडिया पर सक्रिय हो जाओ

बातचीत को प्रभावित करने में सक्षम होने के लिए, आपको इसका हिस्सा बनने की आवश्यकता है, और ग्राहकों के साथ जुड़ने के लिए सबसे अच्छे प्लेटफार्मों में से एक सोशल मीडिया है। हालाँकि, यह महत्वपूर्ण है कि सोशल मीडिया को विशुद्ध रूप से मार्केटिंग टूल के रूप में नहीं देखा जाए। सोशल मीडिया विज्ञापन फायदेमंद हो सकता है, लेकिन इसका उपयोग ब्रांड संदेश और व्यक्तित्व को पार करने के साधन के रूप में भी किया जाना चाहिए।

3. टिप्पणियों और समीक्षाओं के लिए प्रोत्साहित करें और जवाब दें

ग्राहकों द्वारा छोड़ी गई टिप्पणियां और समीक्षाएं दर्शाती हैं कि एक ब्रांड सक्रिय है और लोग उसके उत्पादों या सेवाओं का उपयोग कर रहे हैं। यह निश्चित रूप से, सकारात्मक टिप्पणियों या समीक्षाओं के लिए प्रोत्साहन देने या प्रस्ताव करने के लिए अच्छा अभ्यास नहीं है, लेकिन आप निष्पक्ष लोगों के लिए पूछ सकते हैं। संलग्न करना याद रखें, साथ ही – भले ही सभी की प्रतिक्रिया के लिए बहुत सारी समीक्षाएं और टिप्पणियां हों, कम से कम पूछे जाने वाले प्रश्नों के उत्तर देने का प्रयास करें। और, नकारात्मक टिप्पणियों को अनुत्तरित न होने दें – उन्हें विनम्रता से जवाब दें और प्रदर्शित करें कि स्थिति को मापने के लिए कुछ किया जाएगा।

4. काउंटर नेगेटिव प्रेस के लिए जगह में एक योजना है

यदि किसी कंपनी या ब्रांड के बारे में कोई नकारात्मक खबर ऑनलाइन प्रसारित हो रही है, तो मापा और सुविचारित तरीके से जवाब देना अत्यावश्यक है। अपने ब्रांड के बारे में नकली कहानियों का सामना करने के लिए बुरी समीक्षाओं से निपटने के लिए हर चीज के लिए एक योजना बनाएं। इस योजना के हिस्से में बड़े पैमाने पर ऑनलाइन प्रतिष्ठा प्रबंधन विशेषज्ञों को शामिल किया जाना चाहिए, जो परिवाद, मानहानि या झूठी सामग्री को हटाने में मदद कर सकते हैं।

5. नैतिक बनें

ऑनलाइन प्रतिष्ठा को बनाए रखने और उसे सुरक्षित रखने का सबसे अच्छा तरीका है – अनैतिक प्रथाओं या व्यवहारों में शामिल न होना। स्पष्ट बदनामी को हटाया जा सकता है, लेकिन एक बहुत ही वास्तविक स्थिति के आसपास वैध नकारात्मक प्रेस कुछ ऐसा नहीं है जिसे प्रतिष्ठा प्रबंधन कंपनी मिटा सकती है।

किसी भी प्रकार के व्यवसाय या कार्यकारी के लिए एक ऑनलाइन प्रतिष्ठा की रक्षा आवश्यक है। अगर आपको आपकी मदद की जरूरत है, तो हम तक पहुंचें – हम मदद कर सकते हैं।