प्रकाशित हो रहा है: यहाँ 5 वर्षों के लिए उपयोग की जाने वाली 7 शक्तिशाली रणनीतियाँ हैं

2014 में, मैंने लिंक्डइन पर सामग्री लिखना शुरू कर दिया – कुछ लेखों के बाद, मैं एक मुख्यधारा के प्रकाशन को देखना चाह रहा था और मेरी जगहें TechCrunch थी। मैंने खुद को पागलों की तरह पीटना शुरू कर दिया – और पागलों की तरह खारिज कर दिया गया। Spoiler: मैंने इसे TechCrunch में सफलतापूर्वक बनाया है, लेकिन मुझे 2 साल और एक दर्जन से अधिक अस्वीकरण लगे।

आज के लिए तेजी से, मैंने मुख्यधारा के मीडिया आउटलेट्स पर 550 से अधिक लेख प्रकाशित किए हैं और एक या दो चीजें सीखी हैं कि कैसे प्रभावी रूप से प्रकाशित होने के लिए खुद को प्रभावी ढंग से स्थान दें।

एक मुख्यधारा या आला मीडिया प्रकाशन पर एक लेखक के रूप में प्रकाशित होने के नाते, निस्संदेह अपने अधिकार बनाने में मदद कर सकता है, जबकि एक साथ व्यक्तिगत और ब्रांड दृश्यता को संबंधित पाठकों के लिए चला रहा है। हालाँकि, अगर कुछ भी मैंने पिछले कुछ वर्षों में सीखा है, तो यह एक प्रक्रिया है यदि आप अपनी सामग्री को प्रकाशित करना चाहते हैं – वह जो प्रत्येक प्रकाशन के लिए अद्वितीय है। और चूंकि संपादकों को दिन और दिन में सैकड़ों ईमेल पिच मिलते हैं, इसलिए आपको पूरे शोर से बाहर खड़े होने की आवश्यकता होगी। यहाँ सात शक्तिशाली रणनीतियाँ हैं:

1. बस एक कोण से शुरू करें

तुम्हें पता है क्या चूसता है? एक सुपर भयानक लेख का मसौदा तैयार करना, एक प्रकाशन की पहचान करना कि यह एक महान फिट है, एक ईमेल भेजने के लिए सही संपादक ढूंढना, और फिर एक उत्तर प्राप्त करना है जो कहता है, “धन्यवाद नहीं।” अब, जहाँ आप निश्चित रूप से अपने लिंक्डइन या माध्यम पर अस्वीकृत सामग्री को स्व-प्रकाशित कर सकते हैं, वहाँ ऐसा करने का एक अधिक कुशल तरीका है। कैसे? एक संपादक को एक कोण भेजना शुरू करें – और आपके लेख के बारे में संक्षिप्त सारांश – और उनसे पूछकर बंद करें कि क्या आप एक मसौदा भेज सकते हैं। यह संपादक को अवधारणा को जल्दी से पचाने और निर्धारित करने की अनुमति देता है कि क्या यह एक फिट है इससे पहले आप अपना समय कुछ में निवेश करते हैं।

2. सबमिशन गाइडलाइंस पढ़ें

प्रकाशनों में हमेशा प्रस्तुत दिशानिर्देश होते हैं – या एक नए लेखक के रूप में विचार किए जाने वाले मानदंड। ये दिशानिर्देश आपको उस सामग्री के प्रकार को बताएंगे जो वे स्वीकार करने के लिए आवश्यक शर्तें स्वीकार करते हैं और समझाते हैं, जैसे कि एक लेख में कितने शब्दों को शामिल करना चाहिए, जिन विषयों को आपको कवर करना चाहिए, या यहां तक ​​कि लेख का प्रारूप भी। सबमिशन दिशानिर्देश आपको और संपादक के समय को बचाने के लिए हैं, इसलिए बाहर पहुंचने से पहले उन्हें ध्यान से पढ़ें। जिज्ञासु वे क्या दिखते हैं? Business.com के दिशानिर्देशों पर एक जेंडर लें।

3. प्रकाशन पढ़ें

गेस्ट पोस्ट राइट के लिए अपनी पिच को स्थिति में लाने का सबसे अच्छा तरीका प्रकाशन के मौजूदा सामग्री को पढ़ने में कुछ समय बिताना है। क्या सामग्री स्वीकार की जा रही है की प्रवृत्तियों को पहचानें। लेखन के स्वर के साथ-साथ आच्छादित विषयवस्तु को भी देखें। अंत में, सोचें कि उनके पास किस प्रकार के दर्शक हैं और किस प्रकार की सामग्री से उनके पाठकों को लाभ होगा।

4. मूल बनें

जब आप पिच करने के लिए विषयों के बारे में सोच रहे हैं, तो कुछ मूल के साथ आने की कोशिश करें। प्रकाशन आमतौर पर अतिथि पदों की तलाश में होते हैं जो एक अद्वितीय परिप्रेक्ष्य जोड़ देगा, न कि बासी सामग्री जो कि पहले से ही वहां है जो केवल पुनर्मिलन करती है। वैकल्पिक रूप से, संपादकों को हमेशा विशेषज्ञों से सुनना पसंद होता है जो समाचारों में समय पर होने वाली किसी चीज़ के लिए राय जोड़ सकते हैं – इसलिए वर्तमान घटनाओं पर रुझान रखें यदि आपको पिच पर प्रेरणा की आवश्यकता है।

5. समझाएं कि आप मूल्य क्यों जोड़ सकते हैं

प्रमुख मीडिया प्रकाशनों को सामग्री के लिए सामग्री की आवश्यकता नहीं है। संपादकों को जिस चीज की तलाश है, वह ऐसी सामग्री है जो अपने पाठकों को जोड़ेगी और मूल्य जोड़ेगी। इसलिए, उन्हें अपने बारे में बताएं – वे आपकी अतिथि पोस्ट क्यों प्रकाशित करना चाहेंगे? आप अपने प्रस्तावित विषय पर आधिकारिक रूप से लिखने के लिए इतने अच्छे क्यों हैं? एक छोटा पैराग्राफ ट्रिक करना चाहिए।

6. धैर्य रखें लेकिन अनुवर्ती रहें

याद रखें कि संपादकों की भीड़ होती है और आपकी पिच उन दिनों में से कई होने की संभावना है। तो, जबकि यह ठीक है और यहां तक ​​कि अपनी ईमेल के शीर्ष पर अपनी पिच को टक्कर देने के लिए हर कुछ दिनों का विनम्रता से पालन करने के लिए आवश्यक है, हर एक दिन जारी न रखें। उस ने कहा, कभी-कभी हार नहीं माननी चाहिए, यह अंततः प्रतिक्रिया देने के लिए 6-8 अच्छी तरह से समयबद्ध ईमेल लेता है, इसलिए या तो अपने अनुस्मारक सेट करें या, यदि आप अधिक उन्नत हैं, तो आपकी मदद करने के लिए ड्रिप मार्केटिंग सेवा का उपयोग करें।

7. लिंक के लिए मत पूछो

अंत में, जबकि कई प्रकाशन अतिथि पोस्ट के शरीर में या लेखक के बायो में अनुमति देंगे, संपादक के लिए आपका संप्रेषित उद्देश्य यह होना चाहिए कि आप प्रकाशन में कुछ योगदान देना चाहते हैं – यदि आपका एकमात्र लक्ष्य बैकलिंक्स है, तो संपादकों की पहचान होगी यह बहुत जल्दी जो एक पोस्ट अस्वीकृति में परिणाम सकता है। ध्यान रखें – यदि यह किसी भी तरह से प्रचारक है तो एक लेख प्रकाशित नहीं किया जाएगा।

एक आला या प्रमुख प्रकाशन पर एक लेखक बनना एक अविश्वसनीय उपलब्धि है और विचार और नेतृत्व और ब्रांड दृश्यता को मजबूत करने की दिशा में एक बड़ा कदम है। दिन के अंत में, आपको संपादक, पाठक, और आपकी सामग्री को मूल्य प्रदान करने की आवश्यकता है – और याद रखें कि आप खुद को पिच कर रहे हैं, भी! एक मजबूत जैव और एक मजबूत पिच एक संपादक को खड़ा करने में आपकी मदद करने के लिए एक लंबा रास्ता तय करती है।