एचबीओ मैक्स के सदस्य 28.7 मिलियन हिट करते हैं, लेकिन सभी नहीं देख रहे हैं – / फिल्म

hbo अधिकतम विज्ञापन योजना

एचबीओ मैक्स AT & T’s के लिए एक मील का पत्थर साबित हुआ है WarnerMedia, जिससे पता चला कि इसने 38 मिलियन संयुक्त रूप से मारा है एचबीओ और एचबीओ मैक्स ग्राहक – 2020 के अंत तक कंपनी के 37 मिलियन के लक्ष्य से आगे। वार्नरमीडिया स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ने तीसरी तिमाही में 8.6 मिलियन ग्राहकों को जोड़ा, इसकी कुल संख्या “नए” ग्राहकों की संख्या 28.7 मिलियन तक पहुंचाई। लेकिन उन सभी ग्राहकों को अभी तक एचबीओ मैक्स नहीं देख रहा है।

गुरुवार (द वर्ज के माध्यम से) की एक कमाई रिपोर्ट में, वार्नरमीडिया ने खुलासा किया कि 8.6 मिलियन ग्राहकों ने तीसरी तिमाही में अपने एचबीओ मैक्स सब्सक्रिप्शन को सक्रिय कर दिया है, जिससे नए एचबीओ मैक्स ग्राहकों की कुल संख्या 28.7 मिलियन हो गई है। वैश्विक स्तर पर 57 मिलियन के साथ एचबीओ और एचबीओ मैक्स के ग्राहकों की संख्या 38 मिलियन हो गई है, 2020 के अंत तक कंपनी के लक्ष्य को पार कर गई है। आखिरकार, एचटीओ मैक्स के लिए एटी एंड टी का लक्ष्य 2025 तक 50 मिलियन यू.एस.

लेकिन ये प्रभावशाली संख्याएँ एक प्रावधान के साथ आती हैं: एटी एंड टी ने “सक्रियण” और साथ ही ग्राहकों की गणना की।

आप क्या पूछते हैं? वे ग्राहक हैं जो पहले से ही एचबीओ के लिए भुगतान करते हैं और उनके पैकेज के हिस्से के रूप में एचबीओ मैक्स तक पहुंच रखते हैं, जो अंततः उस सदस्यता को सक्रिय करते हैं। कमाई रिपोर्ट के अनुसार, 28.7 मिलियन ग्राहक तीसरी तिमाही के अंत में एचबीओ मैक्स प्राप्त करने के लिए पात्र थे, लेकिन केवल 12.7 मिलियन ने अपने एचबीओ मैक्स एक्सेस को सक्रिय कर दिया है, जिसका मतलब है कि मौजूदा एचबीओ ग्राहकों में से केवल आधे को ही एचबीओ मैक्स मुफ्त में मिल सकता है। ‘ टी वास्तव में एचबीओ मैक्स पर अभी तक कुछ भी देखा है, या यह भी पता नहीं हो सकता है कि यह उनके लिए उपलब्ध है। अन्य कारकों के खेलने की संभावना है: एचबीओ मैक्स अभी भी रोको या अमेज़ॅन फायर टीवी (दो सबसे लोकप्रिय स्ट्रीमिंग डिवाइस) जैसे प्रमुख प्लेटफार्मों पर उपलब्ध नहीं है, सभी दूरसंचार सेवाओं ने एचबीओ मैक्स को अभी तक अपने ग्राहकों के लिए उपलब्ध नहीं कराया है और वर्तमान एचबीओ ग्राहकों के लिए एचबीओ मैक्स के लिए विज्ञापन की कमी। ये सभी संभावित एचबीओ मैक्स की ग्राहक वृद्धि में बाधक हैं।

अपने लॉन्च के पांच महीने बाद, एचबीओ मैक्स अभी भी अपने प्रतिद्वंद्वियों को सदस्यता संख्या में पीछे छोड़ रहा है। डिज़नी + के लगभग 60 मिलियन ग्राहक हैं, जबकि नेटफ्लिक्स के लगभग 195.2 मिलियन ग्राहक हैं। HBO Max अभी भी अनमोल स्ट्रीमिंग सेवा है, लेकिन अगले साल एक सस्ता विज्ञापन-समर्थित टियर लॉन्च करने की इसकी योजना नए ग्राहकों को आकर्षित करने में मदद कर सकती है।

हालांकि, नए स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म के मामले में, एचबीओ मैक्स अपने प्रतियोगियों में से एक को हाल ही में धूल (आरआईपी क्विब) पर विचार करते हुए बहुत अच्छा कर रहा है। हाल ही में अपना खाता सक्रिय करने के बाद, मुझे पता चला कि एचबीओ मैक्स के पास शायद लाइब्रेरी टाइटल का सबसे अच्छा संग्रह है, इसके वार्नर ब्रदर्स, मानदंड और एचबीओ अभिलेखागार के लिए धन्यवाद। यह एचबीओ मैक्स के लिए रोलआउट निराशाजनक है, लेकिन उम्मीद है कि यह एक आशाजनक स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म के लिए बढ़ रहा दर्द है।

वेब के चारों ओर से कूल पोस्ट: